Politics

सतीश पिंपलीकर पुनः चुने गए आरएसएस के प्रांत संघचालक

सतीश पिंपलीकर आरएसएस के प्रांत संघचालक चुने गये है। शेरपुर में चल रहे राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रांत खंड टोली शिविर के दूसरे दिन प्रांत से आए प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से संघ चालक का चुनाव किया।

सतीश पिंपलीकर का जन्म भोपाल में 13 अक्टूबर 1949 को हुआ। उन्होंने मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय से 1972 में एमएससी किया। वे दतिया जिले में तीन साल संघ के प्रचारक रहे इसके बाद उन्होंने मध्यप्रदेश विद्युत मंडल में वरिष्ठ पद पर कार्य किया।

वे 1975 से 1982 तक कोरबा में,1983 से 2005 तक सारणी में 2005 से 2007 बीरसिंहपुर उमरिया में चीफ कैमिस्ट के पद पर कार्यरत रहे और वहीं से रिटायर्ड हुए। उन्होंने बैतूल और नर्मदापुरम संभाग में संघ के विभिन्न दायित्वों का निर्वाहन किया। 2009 में उन्हें संघ की प्रांत कार्यकारणी में दायित्व मिला।  2011 से पिंपलीकर प्रांत संघ चालक के दायित्व का निर्वाहन कर रहे हैं।

शनिवार रात को भोपाल के आठों विभाग के संघ चालकों के चुनाव भी संपन्न हुए । जिसमें राजेंद्र बांदील ग्वालियर, सुरेश जैन मुरैना,सुरेश देव विदिशा,लक्ष्मी नारायण चौहान राजगढ़,धन्नालाल दोगने नर्मदापुरम,देवेंद्र सिंह कुशवाह शिवपुरी,बख्तावर सिंह गुना एवं अनिल तामड़ू भोपाल विभाग के संघ चालक के पद पर सर्वसम्मति सेघोषित किए गए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *