Local News Politics

आरएसएस के शिविर में 24 गांवों के 2300 परिवारों से 23 हजार रोटियां आईं

मध्यभारत प्रांत के आरएसएस खंड टोली का तीन दिनी शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार से शुरू हुए शिविर में 1600 से ज्यादा स्वयंसेवक शिविर के लिए बनाए गए गुरू गोविंद सिंह नगर में पहुंच चुके हैं।यंसेवक तीन दिन तक शिविर में रह कर बौद्घिक और शारीरिक क्षमता बढ़ाने के लिए आयोजित सत्रों में भाग लेंगे। शिविर 25 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है। शिविर के सामाजिक समरसता के उद्देश्य से पहले दिन 24 गांवों के 2300 परिवारों से 23 हजार रोटियां आईं।

शेरपुर मैदान पर आयोजित शिविर में 8 विभाग के 31 जिलों के करीब 1600 स्वयंसेवक तीन दिन में शिविर में प्रशिक्षण लेंगे।पूरे परिसर में 10 गुरुओं के नाम से 10 नगर बसाए गए हैं। जिनकी जीवनी का उल्लेख नगर के द्वार पर किया गया है।वर्ग में मध्य भारत के मुरेना, ग्वालियर गुना, शिवपुरी, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के स्वयंसेवक पहुंच चुके हैं। शिविर के अंतिम दिन हिंदू संगम का अयोजन आवासीय खेलकूद मैदान पर किया जाएगा।

शेरपुर स्थित मैदान पर प्रांत खण्ड टोली के शिविर का शुभारंभ सह क्षेत्र प्रचारक दीपक विश्बुते के सानिध्य में हुआ। उन्होंने कहा ,आज के इस परिवेश को देखते हुए हमें अपने कार्य विभाग, विविध क्षेत्र और गतिविधियों पर अधिक ध्यान देना होगा। संघ के अधिक अनुभवी कार्यकर्ताओं को दायित्व देना होगा। शाखा हमारी नियमित गुण निर्माण की पुष्टि करती हैं, अतः हमारी शाखा हमारा परम वैभव बनेगा। यह हम सभी स्वयंसेवकों का संकल्प बनें। रविवार को शिविर के दूसरे दिन सुबह पांच बजे से गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। इसकी शुरुआत भारत भक्ति स्त्रोत से की जाएगी। जिसमें उन महापुरुषों को याद किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *