केसरबाग रोड के बचे हिस्से का करीब दो साल से ज्यादा समय से केसरबाग रेलवे क्रॉसिंग के आसपास करीब एक किमी हिस्से का काम रेल ओवरब्रिज के कारण नहीं हो पा रहा था। अब महापौर मालिनी गौड़ के निर्देश पर निगम अफसरों से रोड निर्माण की सुध ली है। रोड के आसपास खुदाई कर सड़क निर्माण किया जा रहा है अतिक्रमण भी निगम को हटाना होंगे। यह रोड 100 फीट चौड़ी बनाई जाना है।

लालबाग से आरटीओ होते हुए आगे तक दो साल पहले सड़क बना दी थी लेकिन तब केसरबाग ब्रिज की गर्डर-स्लैब का काम अटका हुआ था। बीच में क्रॉसिंग के ऊपर भी ओवरब्रिज बनाने की योजना थी जो क्रियान्वित नहीं हो पाई। निगम इस सड़क का काम प्राथमिकता से पूरा कर दे। इसी के बाद अधिकारियों ने कांट्रेक्टर कंपनी को कहकर क्रॉसिंग के दोनों तरफ सड़क निर्माण शुरू कर दिया है। फिलहाल जो हिस्सा बनाया जा रहा है, उसके निर्माण में करीब दो करोड़ रुपए खर्च होंगे। रेलवे क्रॉसिंग के आसपास दोनों तरफ 500-500 मीटर लंबी रोड 100 फीट चौड़ी की जाएगी।

हटाना होंगे 10 से ज्यादा निर्माण

तय चौड़ाई की सड़क बनाने के लिए निगम को दो बड़ी कंपाउंड वॉल और 10 से ज्यादा दुकान-मकान हटाना होंगे।  प्रभावितों को मौखिक रूप से सूचना दे दी है। नोटिस भी तैयार किए जा रहे हैं। जल्द ही उन्हें संबंधितों को बांट दिया जाएगा। जब तक निर्माण नहीं हटते, तब तक खुली जमीन पर रोड बनाई जाएगी। निर्माण हटने के बाद सड़क का काम तेजी से हो सकेगा। सड़क निर्माण पूरा होने में छह से सात महीने लग सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *